इमिलिया गांव के बारे में संक्षिप्त जानकारी, भोरे, गोपालगंज, बिहार, इतिहास, ताज़ा खबर, कहा है, इमिलिया गांव सुबिधायें क्या है, इमिलिया पिन कोड है, सुबिधायें, तीर्थ स्थल, पिन कोड, पुलिस स्टेशन, मंडल और तहसील हैं, साक्षरता,मुख्यालय,जनसँख्या, जनसँख्या घनत्व, जाति, धर्म  इमिलिया गांव का क्षेत्रफल, वार्ड कौन है ? मुखिया, सरपंच कौन है सदस्य संख्या, ग्राम पंचायत, विद्यालय, कार्यालय, थाना, डाक बंगला, नक्शा, मानचित्र मैप, ब्लॉक लिस्ट, इमिलिया  गांव के बारे में संक्षिप्त जानकारी, जुड़े कुछ प्रश्न उत्तर (Imiliya Village information Hindi, Bhorey, Gopalganj, Bihar, History, Latest News, Where is, What is Imiliya Village Faclity, Imiliya  Pin Code, Amenities, Pilgrimage Places, Pin Codes, Police Station, Mandal and Tehsil, Literacy,Headquarters, Population, Population Density, Religion, Cast, Imiliya Village Area, Ward Who is it ? Who is the chief, sarpanch, member number, gram panchayat, school, office, police station, post office, map, map map, block list, brief information about Imiliya  village, Imiliya information Hindi, FAQ, Imiliya  Village)

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम इमिलिया गांव के बारे में ऑनलाइन मिली जानकारी के अनुसार कुछ संक्षिप्त जानकारी देने जा रहा है। जनगणना 2021 के अनुसार इमिलिया का स्थान कोड 230128 इमिलिया भारत के बिहार में गोपालगंज जिले के भोरे थाना में स्थित है या मुख्यालय भोरे तहसील कार्यालय से किलोमीटर दूर और जिला मुख्यालय गोपालगंज से 40 किलोमीटर दूर है तथा वहा से राजधानी की दुरी 165 किलोमीटर है और आंकड़ों के अनुसार यह डुमर नरेन्द्र ग्राम पंचायत में इमिलिया गांव आता है।

इमिलिया गांव के भौगोलिक (Imiliya Village Geography)

इमिलिया एक गांव है, जिसका पंचायत डूमर नरेन्द्र है और इसका पोस्ट भोरे, थाना भोरे, जिला गोपालगंज (बिहार) में स्तित है। अगर इसका इतिहास बताऊं तो यह एक प्राचीन गांव है जो कि नहर के तट पर बसा हुआ है और नहर के तट पर छठी मई के घाट है और गांव में एक मंदिर है और गांव के पश्चिम में एक और मंदिर है जिसका रिनी मठ के नाम से जानते है और गांव में एक प्रायमरी विधायल भी है और गांव के पूरब दिशा में सियाही नदी है जो को काफी ढलाना क्षेत्र है और इस गांव में विभिन्न जातियों और धर्मो के लोग निवास करते है और यह गांव काफी सुखी समृद्ध गांव है और हर साल इस गांव में महविरी अखाड़ा का मेला भी लगता है। इसका पिन नंबर 841426 है।

इमिलिया गांव की चौहद्दी (Imiliya Village Chauhaddi)

पूर्व (East) -: बनकटा
पश्चिम (West) -: झिरिया
उत्तर (North) -: डुमर नरेंद्र
दक्षिण (South) -: चौकिया

इमिलिया गांव का नक्शा मानचित्र मैप (Imiliya Village Map Location)

इमिलिया गांव के गूगल मैप द्वारा निर्मित इमिलिया का मानचित्र, इस नक़्शे में इमिलिया गांव के महत्वपूर्ण स्थानों को दिखाया गया है।

इमिलिया गांव के सुविधा (Imiliya Village Facility)

इमिलिया गांव में पक्की सड़क और चौवाडी सड़के उपलब्ध है जो मुख्य बाजार को जोड़ती है और इस गांव से भोरे तीन किलो मीटर पड़ता है जो कि मुख्य बाजार है जहां जरूरत की सारी चीजे मिलती है और किसानों के सिंचाई के लिए नहर की भी सुविधा है जिससे अपनी खेती अच्छी तरह कर सकते है और बच्चो को पढ़ने के लिए विद्यालय को सुबिधा है, एक मंदिर भी है और लाईट की भी सुविधा है।

इमिलिया गांव जानकारी (Imiliya Village Information)

पंचायत डूमर नरेन्द्र
Thana Bhorey
District Gopalganj
State बिहार
post भोरे
Land Area 123.38 hectares
Households 341
Total Population 1472
Male Population 717
Female Population 755
Pincode 841426
Office Name Bhore S.O
Telephone NA
Related Sub Office NA
Related head Office Gopalganj H.O

इमिलिया गांव के जनसांख्यिकी (Imiliya Village Population)

डुमर नरेन्द्र गांव की जनसंख्या 2011 के जनगणना के अनुसार लगभग कुल जनसंख्या 1472, जिसमे पुरूष की संख्या 717 तथा स्त्री की संख्या 755 है और घरों की संख्या 341 है तथा भूमि का क्षेत्रफल 123.38 हेक्टर है और साक्षरता दर देखा जाए तो 56.22% है, जिसमें पुरूष की साक्षरता दर 67.93% है और महिला की साक्षरता दर 44.83% है।

इमिलिया गांव से जुड़े कुछ प्रश्न उत्तर (Imiliya Village FAQ)

Q. इमिलिया गांव किस जिला में है?
Ans. इमिलिया गांव किस जिला गोपालगंज है |
Q. इमिलिया गांवकी जनसँख्या कितनी है?
Ans. 2011 के जनगणना के अनुसार: कुल जनसंख्या: 1472 है |
Q. इमिलिया गांव का क्षेत्रफल कितना है?
Ans. इमिलिया गांव का क्षेत्रफल 123.38 हेक्टेयर है
Q. इमिलिया गांव किस पंचायत में है ?
Ans. इमिलिया गांव डुमर नरेन्द्र पंचायत में है |
Q. इमिलिया गांव थाना कहा है ?
Ans. इमिलिया गांव भोरे थाना में आता है |
Q. इमिलिया गांव पोस्ट ऑफिस कहा है ?
Ans. इमिलिया गांव पोस्ट ऑफिस भोरे है |