डूमर नरेन्द्र गांव के बारे में संक्षिप्त जानकारी, भोरे, गोपालगंज, बिहार, इतिहास, ताज़ा खबर, कहा है, डूमर नरेन्द्र गांव सुबिधायें क्या है, डूमर नरेन्द्र पिन कोड है, सुबिधायें, तीर्थ स्थल, पिन कोड, पुलिस स्टेशन, मंडल और तहसील हैं, साक्षरता,मुख्यालय,जनसँख्या, जनसँख्या घनत्व, जाति, धर्म  डूमर नरेन्द्र गांव का क्षेत्रफल, वार्ड कौन है ? मुखिया, सरपंच कौन है सदस्य संख्या, ग्राम पंचायत, विद्यालय, कार्यालय, थाना, डाक बंगला, नक्शा, मानचित्र मैप, ब्लॉक लिस्ट, डूमर नरेन्द्र गांव के बारे में संक्षिप्त जानकारी, जुड़े कुछ प्रश्न उत्तर(Dumar Narendra Village information Hindi, Bhorey, Gopalganj, Bihar, History, Latest News, Where is, What is Dumar Narendra Village Faclity, Dumar Narendra Pin Code, Amenities, Pilgrimage Places, Pin Codes, Police Station, Mandal and Tehsil, Literacy,Headquarters, Population, Population Density, Religion, Cast, Dumar Narendra Village Area, Ward Who is it ? Who is the chief, sarpanch, member number, gram panchayat, school, office, police station, post office, map, map map, block list, brief information about Dumar Narendra village, Dumar Narendra information Hindi, FAQ, Dumar Narendra Village)

​नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम डूमर नरेन्द्र गांव के बारे में ऑनलाइन मिली जानकारी के अनुसार कुछ संक्षिप्त जानकारी देने जा रहा है। जनगणना 2021 के अनुसार डुमर नरेन्द्र का स्थान कोड 230168 डूमर नरेन्द्र भारत के बिहार में गोपालगंज जिले के भोरे थाना में स्थित है या मुख्यालय भोरे तहसील कार्यालय से किलोमीटर दूर और जिला मुख्यालय गोपालगंज से 40 किलोमीटर दूर है और आंकड़ों के अनुसार यह डुमर नरेन्द्र ग्राम पंचायत में डूमर नरेन्द्र गांव आता है।

डुमर डूमर गांव के भौगोलिक (Dumar Narendra Village Geography)

डूमर नरेन्द्र एक गांव है, जिसका पंचायत डूमर नरेन्द्र ही है और इसमें लगभग 14 गांव है और इसका पोस्ट डूमर नरेन्द्र, थाना भोरे, जिला गोपालगंज (बिहार) में स्तित है। अगर इसका इतिहास बताऊं तो यह एक प्राचीन गांव है और गांव के बीच में एक शिव मंदिर है, गांव के बगल में नहर की सुविधा भी है और इस गांव में विभिन्न जातियों और धर्मो के लोग निवास करते है और यह गांव काफी सुखी समृद्ध गांव है  और हर साल इस गांव में महविरी अखाड़ा का मेला भी लगता है। इसका पिन नंबर 841426 है।

डूमर नरेद्र गांव की चौहद्दी (Dumar Narendra Village Chauhaddi)

पूर्व(East) -: बनकटा
पश्चिम(West) -: झिरिया
उत्तर(North) -: महारा देवउर
दक्षिण(South) -: इमूलिया

गांव डूमर नरेन्द्र का नक्शा मानचित्र मैप (Dumar Narendra ka Map, Location)

डूमर नरेन्द्र गांव के गूगल मैप द्वारा निर्मित रकबा का मानचित्र, इस नक़्शे में डूमर नरेन्द्र गांव के महत्वपूर्ण स्थानों को दिखाया गया है।

गांव डूमर नरेन्द्र के सुविधा (Dumar Narendra Village Facility)

डुमर नरेन्द्र गांव में पक्की सड़क और चौवाडी सड़के उपलब्ध है जो मुख्य बाजार को जोड़ती है और इस गांव से भोरे तीन किलो मीटर पड़ता है जो कि मुख्य बाजार है जहां जरूरत की सारी चीजे मिलती है और किसानों के सिंचाई के लिए नहर की भी सुविधा है जिससे अपनी खेती अच्छी तरह कर सके और बच्चो को पढ़ने के लिए विद्यालय को सुबिधा है, एक मंदिर भी है।

गांव डूमर नरेन्द्र जानकारी (Dumar Narendra Village Information)

पंचायत डूमर नरेन्द्र
Thana Bhorey
District Gopalganj
State Bihar
post Dumar Narendra
Land Area 263.38 hectares
Households 441
Total Population 2672
Male Population 1317
Female Population 1355
Pincode 841426
Office Name Bhore S.O
Telephone NA
Related Sub Office NA
Related head Office Gopalganj H.O

गांव डूमर नरेन्द्र के जनसांख्यिकी (Dumar Narendra Village Population)

डूमर नरेन्द्र गांव की जनसंख्या 2011 के जनगणना के अनुसार कुल जनसंख्या 2672, जिसमे पुरूष की संख्या 1317 तथा स्त्री की संख्या 1355 है और घरों की संख्या 441 है तथा भूमि का क्षेत्रफल 263.38 हेक्टर है और साक्षरता दर देखा जाए तो 46.22% है, जिसमें पुरूष की साक्षरता दर 57.93% है और महिला की साक्षरता दर 34.83% है।

डूमर नरेन्द्र गांव से जुड़े कुछ प्रश्न उत्तर (Dumar Narendra Village FAQ)

Q. डूमर नरेन्द्र गांव किस जिला में है?
Ans. डूमर नरेन्द्र गांव किस जिला गोपालगंज है |
Q. डूमर नरेन्द्र गांवकी जनसँख्या कितनी है?
Ans. 2011 के जनगणना के अनुसार: कुल जनसंख्या: 2673 है |
Q. डूमर गांव का क्षेत्रफल कितना है?
Ans. डूमर नरेन्द्र गांव का क्षेत्रफल 264.38 हेक्टेयर है
Q. डुमर डूमर गांव किस पंचायत में है ?
Ans. डूमर नरेन्द्र गांव डुमर नरेन्द्र पंचायत में है |
Q. डुमर डूमर गांव थाना कहा है ?
Ans. डूमर नरेन्द्र गांव भोरे थाना में आता है |
Q. डूमर नरेन्द्र गांव पोस्ट ऑफिस कहा है ?
Ans. डूमर नरेन्द्र गांव पोस्ट ऑफिस डुमर नरेन्द्र है |